Car Test Drive: नई कार खरीदने से पहले टेस्ट ड्राइव जरूर लें, जानें किन बातों का रखें ध्यान

Car Test Drive: मिडिल क्लास के आम लोग मेहनत के पैसे जोड़कर कार खरीदते हैं। ऐसे में कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि कार खरीदने के बाद कोई दिक्कत न हो।

कार को फाइनल करने से पहले टेस्ट ड्राइव लेना बहुत जरूरी है। इससे कई तरह से फायदा होता है। हम इस खबर में बता रहे हैं कि टेस्ट ड्राइव लेने से क्या-क्या फायदे होते हैं।

नई कार फाइनल करने से पहले करें यह काम

जब भी आप अपने और अपने परिवार के लिए कार खरीदें तो उससे पहले कार की टेस्ट ड्राइव जरूर कर लें। ऐसा करने से आपको इस बात का अंदाजा हो जाता है कि, आप जिस कार को पसंद करने के बाद बुक करने वाले हैं, वह आपको और आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करेगी या नहीं।

टेस्ट ड्राइव के दौरान सुविधाओं की जाँच करें

कार की टेस्ट ड्राइव लेते समय सभी फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। जब भी आप कार बुक कराने जाते हैं तो उस समय कार के फीचर्स की जानकारी सिर्फ कागज पर ही दी जाती है।

Car Test Drive

साथ ही शोरूम में डिस्प्ले के लिए खड़ी कार को ही दिखाया गया है। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि आप कार बुक करने से पहले व्यावहारिक तौर पर इसके सभी फीचर्स की सही और पूरी जानकारी हासिल कर लें। अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो शोरूम के सेल्स एक्जीक्यूटिव से जरूर पूछें।

जल्दी न करे

टेस्ट ड्राइव के दौरान कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। टेस्ट ड्राइव को हमेशा शांति से लेना चाहिए। कोशिश करनी चाहिए कि कार को भीड़ और हाईवे पर भी चलाना चाहिए।

इससे ट्रैफिक के साथ-साथ खाली सड़क पर कार की क्षमता, हैंडलिंग आदि की सही जानकारी मिल जाती है। इसके लिए समय होना जरूरी है।

कार के पीछे देखो

टेस्ट ड्राइव के दौरान अक्सर लोग कार चलाते हैं और बुकिंग करा लेते हैं। लेकिन अगर आप अपने परिवार के लिए कार खरीद रहे हैं तो कोशिश करें कि आप कार की पिछली सीट पर भी बैठें। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि वह कार आपके और आपके परिवार के लिए कितनी उपयुक्त होगी।

Leave a Comment